पूजन विधि और सामग्री

AppsWorldTech

पूजन विधि और सामग्री

Estilo de vida
  • 0.00
(0 votos)

Instalar gratis

10000

Instalaciones de aplicaciones

Android 4.1+

Versión mínima

Con anuncios

Anuncio

11.04.2018

Fecha de lanzamiento

Descripción:

पूजा का किसी भी धार्मिक व्यक्ति के जीवन में बहुत अधिक महत्व होता है। कोई भी व्यक्ति अपने किसी ईष्ट को, अपने किसी देवता को, किसी गुरु को मानता है तो वह उनकी कृपा भी चाहता है।
पूजा-पाठ तो हम सभी करते हैं, लेकिन क्या हमें इसका पूरा फल प्राप्त होता है। क्या हम अनजाने में पूजा पाठ में कुछ गलती तो नहीं कर रहे। जिस प्रकार हर काम के करने की एक विधि होती है एक तरीका होता है उसी प्रकार पूजा की भी विधियां होती हैं हर देवी-देवता, तीज-त्यौहार आदि को मनाने के लिए, अपने ईष्ट-देवता को मनाने की, खुश करने की अलग-अलग विधि हैं, इन्हें ही पूजा-विधि कहा जाता है।
जिस प्रकार गलत तरीके से किया गया कोई भी कार्य फलदायी नहीं होता, उसी प्रकार गलत विधि से की गई पूजा भी निष्फल होती है गलत मंत्रोच्चारण अथवा गलत पूजा-पद्धति के प्रयोग से विपरीत प्रभाव भी पड़ते हैं, विशेषकर तंत्र विद्या में तो गलती की माफी नहीं ही मिलती।
पूजा के दौरान किन बातों का ध्यान रखें और कुछ जरूरी नियमों का पालन कैसे करें। इस ऍप के द्वारा हम इन सबके बारे में जानेंगे।
पूजा के दौरान लगने वाली चीज़ो जैसे नारियल, दीपक, पंचामृत, माला जपने की सही विधि, घंटी के महत्व के बारे में जानकारी दी गई है।
इसके अतिरिक्त करवा चौथ, कृष्ण जन्माष्टमी, गणेश, गौरी, तुलसी, भगवान शिव, सत्यनारायण, भैरव बाबा, महाकाली, माँ दुर्गा, लक्ष्मी, शनिदेव, शालीग्राम, शीतला अष्टमी, श्री कृष्ण, श्री राम, श्री विष्णु, श्री श्याम, श्री साईं बाबा, श्री सूर्य देव, श्रीराधाकृष्ण, संतोषी माता, सरस्वती, हनुमान के पूजन की विधि के बारे में जानेंगे।

AppsWorldTech Otras aplicaciones de

Descargar